भारत के सीरियल किलर्स: जिनके बारे में जानकर काँप उठेगी आपकी रूह

भारत के सीरियल किलर्स: जिनके बारे में जानकर काँप उठेगी आपकी रूह

इंसान किस हद तक निर्दयी या क्रूर हो सकता है इस बात का शायद आप और हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। कई ऐसे लोग रहे हैं जिन्होनें मानवता को शर्मसार करते हुए कई ज़िंदगियाँ तबाह की हैं। परंतु हम यहाँ बात कर रहे हैं उन बेरहम लोगों की जिन्होनें 1 या 2 नहीं बल्कि कई लोगों की ज़िन्दगी अपने हाथों से ख़त्म की है। भारत में भी इस तरह के कई मामले सामने आये हैं।
किसी ने पत्थर से कुचल कर दर्जनों को सुला दिया तो कोई हथौड़े से लोगों की जान लेता फिर रहा था। आइये जानते हैं भारत के ऐसे ही कुछ खतरनाक व निर्दयी हत्यारों के बारे में:

1. ठग बेहराम

ठग बेहराम

ठग बेहराम को दुनिया के सबसे खतरनाक सीरियल किलर्स में से एक माना जाता है। ‘लुटेरों का सरदार’ के नाम से पहचाने जाने वाले इस शख्स नें 1790 से 1840 के दरमियान 100 या 200 नहीं बल्कि 931 हत्याएं की है। दरिंदगी को एक नए आयाम में लेकर जाने वाले बेहराम को 1840 में फांसी दे दी गई।

2. सायनाइड मोहन

सायनाइड मोहन

मोहन कुमार उर्फ़ सायनाइड मोहन नें सन 2005 से 2009 के बीच 20 महिलाओ की सायनाइड गोली देकर हत्या कर दी। हत्या करने के अपने इस तरीके की वजह से इसे सायनाइड के नाम से जाना जाता है। यह उन महिलाओं को अपना शिकार बनाता था जो दहेज़ या किसी अन्य वजह से अपने लिए पति नहीं ढूंढ पाती थी।

 

Prev1 of 4Next